Wednesday 8 June 2016

अमेरिकी कांग्रेस, जलवायु वैकल्पिक और विनिमय पर मोदी के भाषण में प्रमुखता से विचार करने के लिए

जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका कांग्रेस के पते, यह संभावना अपने दसवें समापन के दो साल के भीतर एक विदेशी संसद के लिए के साथ सामना होगा। क्या दिखाई दे रहा है के रूप में एक नई रणनीति तुरंत विदेशी देशों के राजनीतिक वर्ग से कनेक्ट करने, मोदी को है अब अफगानिस्तान, नेपाल, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, फिजी, भूटान, श्रीलंका, कनाडा और मंगोलिया की संसदों को संबोधित करने के लिए।
"कि लोगों के प्रतिनिधियों के साथ बिना किसी देरी के बोल रहा है और इन देशों के बहुमत के साथ प्रणय निवेदन में एक भविष्य के रोडमैप बाहर बिछाने का उसका तरीका है," एक शीर्ष भारतीय अधिकारी भारतीय Expressin वाशिंगटन डीसी में जानकारी दी।
In Modi’s speech at US Congress, climate alternate and exchange to discern prominently



बुधवार को मोदी अमेरिकियों को संबोधित करने और बाहर जादू करने के लिए कैसे भारत और अमेरिका एक साथ काम करते हैं और क्या वे एक "रणनीतिक साझेदारी" के माध्यम से क्षेत्र के लिए योगदान करने के लिए सक्षम हो सकता है की कोशिश करेंगे।

का आदान-प्रदान और आर्थिक डेटिंग करने के लिए आतंकवाद, रक्षा और सुरक्षा सहयोग के लिए मौसम व्यापार से - मोदी के संबोधन दिन के सभी प्राचार्य मुसीबतों को संबोधित करेंगे। यह संभावना संयुक्त राज्य अमेरिका निवास विदेशी मामलों की समिति और परिवार समिति की सीनेट की विदेश सदस्यों, और एक स्वागत समारोह के अध्यक्ष पॉल रयान का उपयोग करके की मेजबानी के साथ बैठकों के माध्यम से पालन किया जाएगा।

पिछले 15 वर्षों के दौरान एक विशाल मुख्य रूप से आधारित समीकरण निर्मित होने के बाद, वहाँ भारतीय स्थापना के आदेश है कि अब समय कनेक्शन के लिए एक "भविष्य पाठ्यक्रम" देने के लिए भीतर एक दृश्य है।
"कैसे 2 काम सामूहिक रूप से और दुनिया फार्म कर सकते हैं, एक योगदान बनाने के लिए महत्वपूर्ण क्षेत्रों क्या कर रहे हैं ... और हमारे समय की अनिश्चितताओं के सभी विचार-विमर्श ... महत्वपूर्ण कारक अग्रिम में रोडमैप बाहर करना है," एक सम्मानित की आगे कहा संयुक्त राज्य कांग्रेस के लिए मोदी का पता।

मंगलवार की रात को समय पर डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के नामांकन हासिल हिलेरी क्लिंटन के माध्यम से संयुक्त राज्य अमेरिका का वर्चस्व की राजनीति के साथ, वाशिंगटन डीसी स्थित भारतीय राजनयिकों सोमवार और मंगलवार को अतिरिक्त समय सांसदों के एक पौष्टिक उपस्थिति और कार्यकर्ताओं व्यक्तियों के अपने समूह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा था।

"यह हमारे भीतर एक व्यस्त राजनीतिक मौसम अभी है। लेकिन, यह मध्य सप्ताह है और हम शहर है, "एक अमेरिकी कांग्रेस के कर्मचारी, जो भारतीय दूतावास के साथ समन्वय कर रहा है पर अतिरिक्त कांग्रेसी है उम्मीद कर रहे हैं, इंडियन एक्सप्रेस के निर्देश दिए। भारतीय पक्ष यह है कि इंडिया कॉकस व्यक्तियों कैपिटल हिल पर ऊर्जावान भारी संख्या में भाग लेने की उम्मीद है।

अमेरिकी कांग्रेस के भीतर भारतीय शुरू जगह सांसदों - उन के बीच प्रतिष्ठित कांग्रेसी सांसद अमी बेरा और तुलसी गैबार्ड हो सकता है।

मोदी के संबोधन का अग्रिम में, गैबार्ड भारतीय विशिष्ट, "क्षेत्र का सबसे पुराना और सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है, अमेरिका और भारत में कई साझा मूल्यों और लक्ष्यों के रूप में बताया। विचार है कि प्रधानमंत्री मोदी पहली बार 2014 में निर्वाचित हो जाते हैं, वह जीवंत सगाई हमारे साथ एक प्राथमिकता इस तरह के संयुक्त रूप से उपयोगी वित्तीय संभावनाओं, अधिक शक्तिशाली अधिकारियों करने वाली सरकार के संबंधों, और बेहतर सुरक्षा सगाई की खोज के रूप में कई श्रेणियों, पर बनाया गया है। मैं बुधवार, जहां के साथ उसका सौदा कैसे हमारे अंतरराष्ट्रीय स्थानों सामूहिक रूप से हमारे साझा मूल्यों और हितों को आगे काम कर सकते हैं की खोज करेंगे पर कांग्रेस के लिए प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए आगे देखो। "


मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका कांग्रेस के संयुक्त विधानसभा के साथ सामना करने के लिए 5 वीं भारतीय शीर्ष मंत्री मनमोहन सिंह के बाद, अटल बिहारी वाजपेयी, पी वी नरसिंह राव और राजीव गांधी हो सकता है। जवाहर लाल नेहरू एक स्वागत समारोह में प्रतिनिधि के निवास को संबोधित किया था और उसके बाद एक समय में सीनेट के एक पर एक ही भाषण दिया था।

No comments:

Post a Comment