Wednesday 8 June 2016

Narendra Modi Latest Speech And News In Hindi

मैं बहुत यहीं इन दिनों संतुष्ट हूँ। वैश्विक अर्थव्यवस्था में अनिश्चितता की अवधि के माध्यम से जा रहा है। इस तरह एक समय में मैं संतुष्ट है कि अब केवल भारत से योगदानकर्ताओं के इस तरह के एक बहुत कुछ है, हालांकि इसके साथ ही विदेश से समय यहाँ आने के लिए ले लिया है हूँ। मैं भारत में कुछ अन्य किसी को भी अंतरराष्ट्रीय स्थानों के अनुभव का आनंद जाएगा हूँ। मैं भारतीय अर्थव्यवस्था की प्रगति पर है और भारत में वाणिज्यिक उद्यम पर्यावरण पर मेरे विचार से कुछ आप के लिए उपलब्ध कराने के लिए इस संभावना को ले जा सकते हैं।

Narendra Modi Latest Speech And News In Hindi

Narendra Modi Latest Speech And News In Hindi

narendra modi latest



आप में से कुछ मत भूलना सकता से पहले यानी सच सुधारों लोगों को जो नागरिकों के जीवन के भीतर परिवर्तन के बारे में लाने रहे हैं कि मैं क्या कहा है। जैसा कि मैंने पहले कहा है, मेरा लक्ष्य "कन्वर्ट करने के लिए सुधार है।" मेरे बुनियादी बातों के साथ शुरू की अनुमति है। क्या अमेरिका के किसी भी संयुक्त राज्य अमेरिका में वित्तीय कवरेज के मौलिक अवधारणाओं मार्गदर्शक होना चाहिए?

सब से पहले, हम मूल्य संवर्धन हम उन लोगों से प्राप्त कर सकते हैं तेजी से हमारे प्राकृतिक और मानव संपत्ति के उपयोग में सुधार करना चाहिए। इस स्रोतों के आवंटन में प्रदर्शन को बढ़ाने का मतलब है। यह अतिरिक्त प्रबंधकीय प्रदर्शन मायने रखता है। यह विधि व्यर्थ नियंत्रण और विकृतियों को टाल।

narendra modi today speech 

दूसरे, हम नई संभावनाएं पैदा करने के लिए निवासियों की प्रगति के लिए और उन्हें भी संभावनाओं की एक प्राथमिकता की आपूर्ति के लिए है। संभावना आकांक्षा नागरिक को ऑक्सीजन की तरह है और हम चाहते हैं कि उस संक्षिप्त देने में कोई रास्ता नहीं है उत्सुक हैं। आसान शब्दों में, यह तरीके से सबका साथ, सबका विकास।
तीसरे, हम आम नागरिक की जीवन शैली या यहां तक ​​कि अतिरिक्त की पहली दर इतनी खराब है की जीवन शैली के सुखद उछाल चाहिए। जीवन के ठीक भी एक वित्तीय बात हो सकता है, लेकिन यह अर्थशास्त्र अकेले नहीं है। एक सरकारी क्रांतिकारी है, और एक ईमानदार और हरे रंग का प्रबंधन चलाता है, तो सबसे ज्यादा फायदा भयानक हैं। मैं अपने अनुभव से समझ लें कि यह भयानक शासन नकारात्मक अतिरिक्त दर्द होता है की तुलना में यह दूसरों के दर्द होता है। इसलिए, कदम रखा आगे शासन मौद्रिक सुधार के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण है।

narendra modi news today

हम में एक विश्व स्तर पर अंतरराष्ट्रीय संबंधित रहते हैं। 1 देश की कार्रवाई किसी भी अन्य प्रभावित करते हैं। इस तरह के कार्यों को केवल मुख्य रूप से परिवर्तन और प्रदूषण और पर्यावरण के मामलों में निवेश हालांकि यह भी पर आधारित नहीं हैं। एक कवि ने कहा था कि कोई भी आदमी एक द्वीप है। इन दिनों यह कहा जा सकता है कि एक का कोई हमें अपने आप से रह सकते हैं। यह अभी तक अक्सर कहा जाता है कि हर एक को राजनीति के पास है। मेरे लिए, सभी अर्थशास्त्र वैश्विक है। वास्तव में गृह मंत्रालय और विदेश मामलों के बीच अंतर तेजी से खोने प्रासंगिकता है। अत्याधुनिक दिन में एक देहाती के लिए, यह हमेशा के लिए पर्याप्त है कि अपनी मौद्रिक नियमों केवल अपने घर प्राथमिकताओं के साथ सामना करने के लिए चाहिए। मेरे लिए, भारत की नीतियों है कि वे मैदान के आराम करने के लिए एक अच्छा योगदान कर इस तरह से होना है।

आप में से बहुत योगदान भारत भागों की बहुत सारी में मौद्रिक स्थिरता के लिए एक समय में दुनिया भर में अर्थव्यवस्था के लिए कर सकता है के बारे में पता कर रहे हैं। अंतिम चार तिमाहियों के लिए, भारत वैश्विक अंदर तेजी से बढ़ रही भारी वित्तीय प्रणाली की गई है। 2014-15 में भारत ने खरीदारी बिजली वाक्यांशों में वैश्विक सकल घरेलू उत्पाद का 7.four% का योगदान दिया। लेकिन यह दुनिया भर में वृद्धि की 12.five% का योगदान दिया। इस कारण के लिए विकास के लिए अपने योगदान अड़सठ% वैश्विक आर्थिक प्रणाली के अपने हिस्से की तुलना में बेहतर है। भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के अंतिम 18 महीने के अंदर 39% का उपयोग कर, एक समय में जबकि अंतरराष्ट्रीय एफडीआई गिर गया है द्वारा पदोन्नत किया है।

narendra modi latest news 

लेकिन एक देश के योगदान अतीत अर्थशास्त्र जा रहा है। सुरक्षात्मक मौसम व्यापार से हमारे ग्रह की इस प्रौद्योगिकी के लिए अधिकतम आवश्यक दायित्वों में से एक है। एक यू है। एस। अपने पर्यावरण पदचिह्न को कम कर देता है, यह सब दूसरों के लिए लाभ बनाता है। ऐसा नहीं है कि पुलिस 21 शिखर सम्मेलन के भीतर, भारत कुछ दूरी ग्रह के कल्याण की दिशा में बड़ा प्रतिबद्धताओं तक पहुँचने किए गए इस कारण के लिए है। 

narendra modi speech in hindi

अभिलेखों में, अमेरिका के प्रत्येक कि संयुक्त राज्य अमेरिका में हो गया है व्यक्ति उत्सर्जन निशान के साथ अपने में लाइन में तेजी आई है। हम फिर से लिख रहा है कि इतिहास के लिए समर्पित कर रहे हैं। हम यहाँ तक कि जब एक तेज गति से बढ़ रहा है 2030 के माध्यम से 33% के माध्यम से हमारे सकल घरेलू उत्पाद की उत्सर्जन तीव्रता को कम करने के लिए समर्पित कर रहे हैं। एक ऐसे देश में प्रति व्यक्ति उत्सर्जन के अनुसार की एक बहुत कम आधार पर पहले से ही उस के लिए, यह एक बहुत ही बोल्ड लक्ष्य है। हम समर्पित है कि वर्ष 2030 के माध्यम से, हमारे विद्युत शक्ति क्षमता का 40% गैर-जीवाश्म ईंधन से हो सकता है। हम इसके अतिरिक्त कार्बन डाइऑक्साइड के बराबर 2.five अरब टन से अधिक की अतिरिक्त कार्बन सिंक के निर्माण के लिए समर्पित है। इस 2030 तक अतिरिक्त वन cowl के विकास के माध्यम से पूरा किया जा सकता यह प्रतिबद्धता व्यक्ति भूमि की उपलब्धता के साथ कदम में एक बहुत कम के साथ एक देश से है। हम 121 अंतरराष्ट्रीय अधिकांश कैंसर की रेखा और मकर रेखा के बीच में पड़ने के स्थानों के बारे में एक दुनिया भर में सौर गठबंधन की शुरूआत में ले लिया है। इस पहल अफ्रीका से दक्षिण करने के लिए हमें कई विकासशील अंतरराष्ट्रीय स्थानों में मदद मिलेगी, अक्षय, बिजली के दौर में दुनिया में लक्षण का लाभ लेने के लिए।

No comments:

Post a Comment